भगोरिया में सुरक्षा बलों के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों, ड्रोन एवं विडियों रिकार्डिंग कैमरों से रखी जा रही पैनी नजर

कलेक्टर श्रीमती सुरभि गुप्ता, एसपी श्री विपुल श्रीवास्तव ने लिया बखतगढ में सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा.
अलिराजपुर। उत्साह और उमंग का पर्व भगोरिया हाट बखतगढ से प्रारंभ हुआ, जिसमें बडी संख्या में क्षेत्र एवं आसपास के ग्रामों से बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित हुए। भगोरिया हाट में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती सुरभि गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव, एएसपी श्री बट्टू सहगल, एसडीएम सुश्री किरण अजना ने भगोरिया हाट की व्यवस्था का जायजा लिया। प्रशासन द्वारा भगोरिया हाट में सुरक्षा की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। भगोरिया हाट में विधायक श्री मुकेश पटेल ने पहुंचकर ग्रामीणों को भगोरिया पर्व की शुभकामनाएं दी। ग्रामीणों के साथ नृत्य भी किया। भगोरिया पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कडे प्रबंध किये गए है। भगोरिया हाट बाजारों में वॉच टावर से प्रत्येक क्षेत्र पर कडी नजर रखी जा रही है। वहीं सी.सी.टी.वी. कैमरों, ड्रोन कैमरे, विडियो ग्राफी कैमरों से पूरे भगोरिया हाट की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर पैनी नजर रखी जा रही है।
          हाट बाजार में आने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। कलेक्टर श्रीमती सुरभि गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक श्री श्रीवास्तव ने बताया कि भगोरिया पर्व पूरे उत्साह और उमंग के साथ ग्रामीण एवं आमजन मनाए। उन्होंने सुरक्षा प्रबंधों को लेकर बताया कि जिले में लगने वाले प्रत्येक भगोरिया हाट बाजार के लिए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध रहेंगे। उक्त पर्व शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हो इसके लिए प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किये गए है। इसमें प्रत्येक भगोरिया हाट स्थल पर वाहनों की पार्कींग, आवागमन में आमजन को असुविधा ना हो इसके लिए आवागमन और भीड भरे स्थानों पर समुचित व्यवस्था, बैरिकेटिंग की व्यवस्था रहेगी। साथ ही पूरे मेले स्थल और भीड-भाड वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों, ड्रोन कैमरे और अलग-अलग स्थानों पर विडियों शूटिंग के माध्यम से पल-पल की स्थिति पर पैनी नजर रखी जाएगी। नृत्य दलों के लिए पृथक स्थल सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। उन्होंने बताया मेले में भीड के मद्देनजर सुरक्षा जवान ड्रेस और साधारण डेªस में निगरानी रखेंगे। वहीं प्रशासन द्वारा सप्ताह भर जिन-जिन भी स्थानों पर भगोरिया हाट लगेंगा उन स्थानों के लिए व्यवस्थाओं और सुरक्षा प्रबंधों के दायित्व सौंपे गए है।
Alirajpur News- Bhagoria Alirajpur- भगोरिया में सुरक्षा बलों के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों, ड्रोन एवं विडियों रिकार्डिंग कैमरों से रखी जा रही पैनी नजर

भगोरिया में सुरक्षा बलों के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों, ड्रोन एवं विडियों रिकार्डिंग कैमरों से रखी जा रही पैनी नजर
भगोरिया में सुरक्षा बलों के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों, ड्रोन एवं विडियों रिकार्डिंग कैमरों से रखी जा रही पैनी नजर

अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें
रहें हर खबर से अपडेट अलीराजपुर न्यूज़ के साथ


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें