कोरोना वायरस के मद्देनजर 24 घंटे संचालित हो रहा है जिला स्तरीय कॉल सेन्टर

उक्त कॉल सेन्टर पर कोरोना वायरस के मद्देनजर परिवार के सदस्यों के कही फंसे होने, खाद्यान्य संबंधित समस्या, स्वास्थ्य जांच कराने एवं आवागमन सहित अन्य परेशानियों के कॉल प्राप्त हुए है।
अलिराजपुर। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती सुरभि गुप्ता के दिशा निर्देशन में कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला स्तरीय कॉल सेन्टर की स्थापना की गई है। उक्त कॉल सेन्टर 24 घंटे संचालित हो रहा है। 8-8 घंटे की अलग-अलग तीन शिफ्ट में यहां कर्मचारीगण तैनात है। उक्त केन्द्र के माध्यम से हैल्प लाइन नंबर 181 एवं 104 के माध्यम से 55 कॉल आ चुके है। वहीं मोबाइल पर 63 कॉल रिसीव किये गए है। उक्त कॉल सेन्टर पर कोरोना वायरस के मद्देनजर परिवार के सदस्यों के कही फंसे होने, खाद्यान्य संबंधित समस्या, स्वास्थ्य जांच कराने एवं आवागमन सहित अन्य परेशानियों के कॉल प्राप्त हुए है।
     उक्त कॉल सेन्टर के माध्यम से आमजन की समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरीय कार्रवाई की जा रही है। कॉल सेन्टर पर प्राप्त समस्या संबंधित कॉल के निराकरण हेतु संबंधित अधिकारी एवं विभाग को संदेश पहुंचाकर समस्या का निराकरण किया जा रहा है। उक्त केन्द्र के संबंध में जिला ई गर्वनेस प्रबंधक सपनदीप गुप्ता एवं सहायक ई गर्वनेस प्रबंधक राजेश बघेल ने बताया उक्त केन्द्र पर प्रत्येक शिफ्ट में एक सुपर वाइजर, चार आपरेटर एवं एक स्वास्थ्य विभाग के कॉउन्सलर की तैनाती की गई है। कॉल सेन्टर पर स्वास्थ्य संबंधित अथवा कोरोना वायरस के संबंध में किसी तरह की जानकारी और जिज्ञासा प्राप्त करने के लिए प्राप्त होने वाले कॉल करने वाले व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग के कॉउन्सलर परामर्श देते है।

Alirajpur News- Alirajpur Samachar- कोरोना वायरस के मद्देनजर 24 घंटे संचालित हो रहा है जिला स्तरीय कॉल सेन्टर


अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें
रहें हर खबर से अपडेट अलीराजपुर न्यूज़ के साथ


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें