सर्दी, खांसी, बुखार अथवा अन्य लक्षण होने पर तत्काल फीवर क्लीनिक पर संपर्क करें

सर्दी, खांसी और बुखार अथवा अन्य बताए गए लक्षण होने पर किसी भी स्तर पर कोताही ना बरते और तत्काल फीवर क्लीनिक पर पहुंचकर जांच और इलाज कराए..

अलीराजपुर। सिविल सर्जन डॉ. केसी गुप्ता एवं जिला क्षय अधिकारी डॉ. संतोष सोलंकी ने बताया कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए जिले में छह स्थानों पर फीवर क्लीनिक स्थापित किये गए है। इसमें जोबट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में, चन्द्रशेखर आजाद नगर में पुराने हास्पीटल परिसर में, सोंडवा में पुराने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर, कट्ठीवाडा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर, अलीराजपुर में जिला चिकित्सालय परिसर में उक्त फीवर क्लीनिक स्थापित किया गया है। उक्त केन्द्र पर सर्दी, खॉंसी एवं बुखार के मरीजों का विशेष रूप से परीक्षण, दवाई का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया सर्दी, खांसी बुखार के अतिरिक्त बदन दर्द, शरीर में कमजोरी, खाने में स्वाद नहीं आना, सिर दर्द, सर्दी ना होने पर भी गंध और स्वाद महसूस नहीं होने की स्थिति में भी कोरोना के लक्षण नजर आने लगे है। उन्होंने बताया यदि कि किसी भी व्यक्ति को इस प्रकार के लक्षण महसूस हो तो वे तत्काल फीवर क्लीनिक पर संपर्क करके स्वास्थ्य परीक्षण कराऐं। 

Alirajpur News- सर्दी, खांसी, बुखार अथवा अन्य लक्षण होने पर तत्काल फीवर क्लीनिक पर संपर्क करें

       उक्त केन्द्रों के लिए चिकित्सक, पैरामेडीकल स्टॉफ एवं दवाई वितरण आदि की व्यवस्था पृथक से की गई है। यह केन्द्र सामान्य ओपीडी समय सुबह 9 से दोपहर 4 तक संचालित हो रहे है। उन्होंने बताया कि फीवर क्लीनिक के तहत सामान्य ओपीडी में आने वाले मरीजों से पृथक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवाई वितरण किया जा रहा है। उन्होंने समस्त जिलेवासियों से आह्वान किया है कि किसी भी व्यक्ति को सर्दी, खॉंसी एवं बुखार अथवा अन्य कोई बताए लक्षण महसूस हो तो वे तत्काल फीवर क्लीनिक पर स्वास्थ्य परीक्षण कराए। उन्होंने आह्वान किया कि सर्दी, खांसी और बुखार अथवा अन्य बताए गए लक्षण होने पर किसी भी स्तर पर कोताही ना बरते और तत्काल फीवर क्लीनिक पर पहुंचकर जांच और इलाज कराए। उन्होंने बताया अन्य सामान्य मरीजों के लिए ओपीडी यथावत संचालित की जा रही है। फीवर क्लिीनिक संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश उक्त क्लिीनिक पर तैनात किये गए स्वास्थ्य चिकित्सकों एवं पैरामेडीकल स्टॉफ को भी दिये गए है।

 

अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें
रहें हर खबर से अपडेट अलीराजपुर न्यूज़ के साथ


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें